Bajaj Finance News : बजाज फाइनेंस के शेयरों में 8% की गिरावट

Bajaj Finance News : चालू वित्त वर्ष 2022-23 (FY23) की तीसरी तिमाही (Q3) में रिकॉर्ड नए ऋण और कस्टमर बढ़त दर्ज करने के बावजूद बजाज फाइनेंस के शेयरों में गुरुवार को तेजी से गिरावट आई। बजाज फाइनेंस के शेयरों में 8% की गिरावट दिखाई दी। स्टॉक 8.24 प्रतिशत गिरकर 6,032.25 रुपये के एक दिन के निचले स्तर पर पहुंच गया।

bajaj finance
Bajaj Finance Limited

Bajaj Finance Stocks

कंपनी ने कहा कि उसने Q3 FY23 में अपने कस्टमर फ्रैंचाइजी में 3.1 मिलियन की उच्चतम तिमाही वृद्धि दर्ज की है। साथ ही बताया गया की 31 दिसंबर 2022 तक ग्राहक फ्रैंचाइजी की संख्या 66 मिलियन थी, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह संख्या 55.4 मिलियन थी।

यह भी पढ़ें : IPO in 2023 : यह बेस्ट 6 IPO 2023 में करा सकते है अच्छी कमाई

बजाज फाइनेंस ने यह भी उल्लेख किया कि Q3 FY23 के दौरान बुक किए गए नए लोन Q3 FY22 में 7.4 मिलियन की तुलना में अब तक के सबसे अधिक 7.8 मिलियन हो गए है। विश्लेष्कों ने कहा कि एसेट्स अंडर मैनेजमेंट (AUM) में अपेक्षा से कम वृद्धि के कारण आज शेयरों में गिरावट आई, मौजूदा स्तरों पर मुनाफावसूली करने का सुझाव दिया।

Bajaj Finance News

वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही के अपडेट में उम्मीद से कम AUM ग्रोथ के कारण आज बजाज फाइनेंस के शेयर की कीमत में तेज गिरावट आई है। दैनिक चार्ट पर, बजाज फाइनेंस ओवरसोल्ड क्षेत्र में प्रवेश करना शुरू कर रहा है और शॉर्ट सेलर्स को मौजूदा स्तरों पर मुनाफावसूली करने की सलाह दी जाती है। BSE पर, 64,692 बिक्री ऑर्डर थे जबकि केवल 22,585 के खरीद ऑर्डर थे।

यह भी पढ़ें : PMSBY : PRADHAN MANTRI SURAKSHA BIMA YOJANA जानिए सब कुछ A से Z तक

विश्लेषकों का कहना है कि बाजार की उम्मीदों की तुलना में प्रदर्शन थोड़ा कम था क्योंकि तीसरी तिमाही आमतौर पर त्योहारी मांग की वजह से मजबूत तिमाही होती है।

यह भी पढ़ें : Dividend Yield kya hota hai : Dividend Yield Meaning in Hindi

निकेश से पहले स्वयं की रिसर्च जरूर करे या अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से संपर्क करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Accent Microcell IPO: आईपीओ की डिटेल्स और GMP LIC Jeevan Utsav: जीवन भर गारंटीशुदा रिटर्न के साथ बचत बीमा योजना CHARLIE MUNGER, वॉरेन बफेट के विश्वसनीय सलाहकार के 6 यादगार कोट्स Fedbank IPO: Federal Bank की सहायक कंपनी का IPO IREDA IPO: Date, details और GMP