DCX Systems IPO Details, Price, Dates.

DCX Systems IPO Details

DCX Systems Ltd को पहले DCX Cable Assemblies Pvt Ltd के नाम से जाना जाता था। DCX Systems Ltd (DCX) का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 31 अक्टूबर (सोमवार) को खुलेगा और IPO को सब्सक्राइब करने की आखिरी दिन 2 नवंबर (बुधवार) है।

DCX Systems IPO Details
DCX Systems IPO

बेंगलुरु स्थित DCX Systems Ltd (DCX) स्वचालित मिसाइल डिटेक्शन रडार, HERON मानव रहित हवाई वाहन सिस्टम (UAV), बराक सिस्टम जैसी विभिन्न आगामी परियोजनाओं के लिए घरेलू ऑफसेट पार्टनर के रूप में कार्य करने का इरादा रखती है एवं एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्रों के लिए इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण सेवाओं (EMS) में विविधता लाना चाहती है। कंपनी केबल और वायर हार्नेस असेंबली और इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स असेंबली किट की सप्लाई भी करती है DCX Systems रडार सिस्टम, सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर, मिसाइल और संचार प्रणालियों के क्षेत्रों में सिस्टम इंटीग्रेशन का काम करती है।

यह भी पढ़ें : 2002 में इन Midcap Mutual Funds में 5000 रूपये की SIP शुरू की होती, आज मिलते 2 करोड़

DCX Systems IPO Price Band

DCX Systems ने IPO के लिए 197 रुपये से 207 रुपये प्रति शेयर के बीच का प्राइस बैंड तय किया है, जिसकी फेस वैल्यू 2 रुपये है। एक रिटेल इन्वेस्टर 72 शेयरों के 1 लॉट के लिए बोली लगा सकता है जिसकी कीमत 14,904 रुपये होगी। एक रिटेल इन्वेस्टर न्यूनतम 13 लॉट (13 x 72 = 936 शेयर) के लिए बोली लगाने की अनुमति है, जिसकी कीमत 193,752 रुपये होगी।

DCX Systems IPO Date

इश्यू सब्सक्रिप्शन के लिए 31 अक्टूबर (सोमवार) को खुलेगा और पब्लिक ऑफर को सब्सक्राइब करने का आखिरी दिन 2 नवंबर (बुधवार) है।

यह भी पढ़ें : Best Diwali Stocks 2022। अगली दिवाली तक के लिए बेस्ट इन्वेस्टमेंट शेयर्स

DCX Systems IPO Allotment Date

DCX Systems के IPO आवंटन को 7 नवंबर को अंतिम रूप दिया जाएगा। रिफंड 9 नवंबर को शुरू किया जाएगा। डीसीएक्स सिस्टम्स के शेयर निवेशकों के डीमैट खाते में 10 नवंबर को जमा किए जाएंगे।

DCX Systems IPO Offer Details

कंपनी इस IPO के माध्यम से 500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है जिसमें 1.93 – 2.03 करोड़ इक्विटी शेयरों का 400 करोड़ रुपये का फ्रेश इशू और 100 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है

इश्यू के बाद प्रमोटर की हिस्सेदारी 24.61 फीसदी घट जाएगी और कंपनी में उनकी मौजूदा 98.19 फीसदी हिस्सेदारी से घटकर 73.58 फीसदी रह जाएगी।

टोटल ऑफर में से, ऑफर का 75 प्रतिशत इंस्टीटूशनल खरीदारों के लिए एवं 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए और शेष 10 प्रतिशत रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित होगा।

यह भी पढ़ें : LIC Dhan Varsha Plan : इस नई स्कीम में मिलेगा 10 गुना रिस्क कवर

DCX Systems IPO Objectives of the Issue

आईपीओ से प्राप्त कुल रकम में से, 110 करोड़ रुपये का उपयोग कंपनी के कर्ज को चुकाने में खर्ज किए जायेगा। 160 करोड़ रुपये का उपयोग वर्किंग कैपिटल की आवश्यकता को पूरा करने के लिए किया जाएगा। 44.9 करोड़ रुपये का उपयोग पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, रानियल एडवांस्ड सिस्टम्स की कैपिटल जरूरतों को पूरा करने में किये जायेगा।

यह भी पढ़ें : Gratuity Rules? नौकरीपेशा वालों को जानने चाहिए यह नियम

DCX Systems Strengths

DCX वैश्विक मान्यता के साथ रक्षा और एयरोस्पेस उद्योग के लिए पसंदीदा भारतीय ऑफसेट भागीदारों में से एक है और इसमें प्रौद्योगिकी सक्षम और स्केलेबल एंड-टू-एंड क्षमताएं हैं। इसके व्यवसाय मॉडल में नकदी प्रवाह की विजिबिलिटी और परिचालन और प्रौद्योगिकी जोखिम को कम करने की क्षमता है। कंपनी उद्योग की टेलविंड्स को भुनाने के लिए अच्छी तरह से तैनात है और लगातार अच्छे वित्तीय प्रदर्शन का ट्रैक रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें : wipro share price : में भारी गिरावट जानिए रिजल्ट और ब्रोकर्स की राय

अधिक जानकारी के लिए अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से संपर्क करे और पोस्ट अच्छी लगी हो तो सब के साथ शेयर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2023 के बेस्ट बैंकिंग स्टॉक्स Avalon Technologies के IPO के बारे में जाने सब कुछ। GMP etc. PAN-Aadhaar Card Link करने की डेडलाइन आगे बढ़ी जानिए नई तारीख SBI की इन 4 म्यूचुअल फंड स्कीम्स ने दी जबरदस्त रिटर्न How to Activate UAN? UAN कैसे एक्टिव करें?