Dharmaj Crop Guard IPO: Details, Date, Price and GMP

Dharmaj Crop Guard IPO in Hindi

IPO के इस सीज़न के बीच, एग्रोकेमिकल कंपनी Dharmaj Crop Guard अपना IPO ले कर आ रही है। यह IPO सोमवार, 28 नवंबर, 2022 को खुलगा और बुधवार, 30 नवंबर को समाप्त हो जायेगा।

2015 में शुरू हुई Dharmaj Crop Guard Limited एक एग्रोकेमिकल कंपनी है। कंपनी B2C और B2B ग्राहकों के लिए कीटनाशकों, कवकनाशकों, जड़ी-बूटियों, पौधों के विकास नियामकों, सूक्ष्म उर्वरकों और एंटीबायोटिक दवाओं जैसे एग्रोकेमिकल फॉर्मूलेशन की एक विस्तृत श्रृंखला के निर्माण, वितरण और मार्केटिंग के व्यवसाय में लगी हुई है।

यह भी पढ़ें : Best Credit Cards : इंडिया के बेस्ट क्रेडिट कार्ड

कंपनी उत्पादकता और प्रोफिटेबिलिटी को अधिकतम करने के लिए किसानों की सहायता के लिए फसल सुरक्षा समाधान भी प्रदान करती है। धर्मज क्रॉप गार्ड लिमिटेड लैटिन अमेरिका, पूर्वी अफ्रीकी देशों, मध्य पूर्व और सुदूर पूर्व एशिया में 20 से अधिक देशों में उत्पादों का निर्यात करती है।

Dharmaj Crop Guard IPO
Dharmaj Crop Guard IPO

Dharmaj Crop Guard के पास 196 से अधिक उत्पाद है जिन्हें कंपनी भारत और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में स्थित 600 से अधिक ग्राहकों को बेचती है। 30 नवंबर, 2021 तक, कंपनी ने 20 देशों में 60 से अधिक ग्राहकों को अपने उत्पादों का निर्यात किया था। कंपनी का निर्माण प्लांट अहमदाबाद, गुजरात में स्थित है। कंपनी का एक रिसर्च एंड डेवलपमेंट (“R&D”) सेंटर भी है। कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2020 और 2021 और 31 अक्टूबर, 2021 को समाप्त सात महीने की अवधि में रेवेन्यू क्रमशः ₹1,982 मिलियन, ₹3,024 मिलियन और ₹2,272 मिलियन कमाया था।

Dharmaj Crop Guard IPO Details

Dharmaj Crop Guard कंपनी इस IPO के माध्यम से ₹251.15 करोड़ जुटाने का प्रयास करेगी है। जिसमे ₹216 करोड़ का फ्रेस इशू होगा और 35.15 करोड़ का ऑफर ऑफर सेल।

यह भी पढ़ें : Aadhaar Card update : हर 10 साल में अपना आधार विवरण जरूर अपडेट करें

Dharmaj Crop Guard IPO Objectives

  • साखा, भरूच, गुजरात में एक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी की स्थापना के लिए फंडिंग करना।
  • कंपनी की वर्किंग कैपिटल आवश्यकताओं को फंडिंग करना।
  • कंपनी के कुछ उधारों का पुनर्भुगतान और/या पूर्व-भुगतान करने में।
  • सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य की पूर्ति के लिए।

Dharmaj Crop Guard IPO Date

Dharmaj Crop Guard का IPO सोमवार, 28 नवंबर, 2022 को खुलेगा और बुधवार, 30 नवंबर को समाप्त हो जायेगा। शेयर्स का अलॉटमेंट 5 दिसंबर हो होगा और कंपनी की NSE और BSE पर लिस्टिंग 8 दिसंबर हो जाएगी।

Dharmaj Crop Guard IPO Price

Dharmaj Crop Guard के IPO का प्राइस बैंड 216-237 रुपये प्रति शेयर की सीमा में तय किया गया है। रिटेल इन्वेस्टर 60 शेयर्स के एक लोट के लिए बोली लगा सकता है अधिकतम 14 लोट तक ही रिटेल इन्वेस्टर शेयर्स खरीद सकते है।

यह भी पढ़ें : Ghar me Sona Rakhne ki Limit – घर में कितना गोल्ड रख सकते हैं?

Dharmaj Crop Guard IPO GMP

बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, धर्मज क्रॉप गार्ड के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹58 के प्रीमियम (GMP) पर उपलब्ध हैं, जो पिछले सत्र में ₹45 था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2023 के बेस्ट बैंकिंग स्टॉक्स Avalon Technologies के IPO के बारे में जाने सब कुछ। GMP etc. PAN-Aadhaar Card Link करने की डेडलाइन आगे बढ़ी जानिए नई तारीख SBI की इन 4 म्यूचुअल फंड स्कीम्स ने दी जबरदस्त रिटर्न How to Activate UAN? UAN कैसे एक्टिव करें?