Mankind Pharma IPO: GMP, Price और details, जानिए आपको अप्लाई करना चाहिए या नहीं

Mankind Pharma की स्थापना सन 1991 में हुई। कंपनी विभिन्न तीव्र और क्रोनिक चिकित्सीय क्षेत्रों और कई कंस्यूमर हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स के फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन का विकास, निर्माण और मार्केटिंग करती है। कंपनी कंडोम, एंटीबायोटिक्स, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, कार्डियोवस्कुलर, डर्मल और इरेक्टाइल डिसफंक्शन दवाओं के निर्माण में माहिर है। इस आर्टिकल से जानेगे Mankind Pharma के IPO के बारे में और जानेंगे इसके GMP प्राइस के बारे में।

mankind pharma ipo
Mankind Pharma IPO

Mankind Pharma IPO

Mankind Pharma आज घरेलू बिक्री के मामले में भारत की चौथी सबसे बड़ी दवा कंपनी है। कंपनी तीव्र और पुरानी चिकित्सीय दवाओं के लिए जानी जाती है। 22,000+ कर्मचारी आधार के साथ मैनकाइंड फार्मा खुद को सस्ती और सुलभ दवाओं के प्रदाता के रूप में स्थापित करती है। कंपनी ओवर-द-काउंटर दवाओं और प्रिस्क्रिप्शन दवाओं के अलावा भारत और विदेशों में FMCG उत्पादों में भी डील करती है।

31 दिसंबर, 2022 तक, कंपनी के पास 600 से अधिक वैज्ञानिकों की एक टीम थी और IMT मानेसर, गुरुग्राम, हरियाणा और ठाणे, महाराष्ट्र में स्थित चार इकाइयों के साथ एक समर्पित इन-हाउस R&D केंद्र है।

यह भी पढ़ें : E Shram Card क्या है? E Shram Card Benefits in Hindi

Mankind Pharma IPO Date

पब्लिक इश्यू 25 अप्रैल 2023 को खुलेगा और यह 27 अप्रैल 2023 तक खुला रहेगा। 3 मई को शेयर्स का अलॉटमेंट होगा। इसके साथ ही 8 मई 2023 को कंपनी इंडिया स्टॉक मार्किट पर लिस्ट हो जाएगी।

Mankind Pharma IPO price

कंपनी ने Mankind Pharma IPO का प्राइस बैंड 1026 रुपये से 1080 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है।

Mankind Pharma IPO lot size

बोली लगाने वाले लॉट में आवेदन कर सकेंगे और एक लॉट में कंपनी के 13 शेयर होंगे। चूंकि एक लॉट में कंपनी के 13 शेयर होते हैं, आईपीओ में आवेदन करने के लिए आवश्यक न्यूनतम राशि ₹14,040 (₹1080 x 13) होगी है।

Mankind Pharma IPO GMP

बाजार पर्यवेक्षकों के अनुसार, मैनकाइंड फार्मा के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹90 प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें : Dividend Yield kya hota hai : Dividend Yield Meaning in Hindi

निवेश से पहले अपने फाइनेंसियल एडवाइजर से जरूर सलाह ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Accent Microcell IPO: आईपीओ की डिटेल्स और GMP LIC Jeevan Utsav: जीवन भर गारंटीशुदा रिटर्न के साथ बचत बीमा योजना CHARLIE MUNGER, वॉरेन बफेट के विश्वसनीय सलाहकार के 6 यादगार कोट्स Fedbank IPO: Federal Bank की सहायक कंपनी का IPO IREDA IPO: Date, details और GMP